Trending News Explore: 06-10-2021

Trending News Explore

जानिए देश दुनिया की Trending News के बारे में .

Trending : मुंबई इंडियंस ने 8.2 ओवर में 91 रन चेज़ कर राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हराया

मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को शारजाह में 8.2 ओवर में 91 रन का लक्ष्य हासिल करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 8-विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई। मुंबई की ओर से विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ईशान किशन ने 50*(25) रन बनाए जबकि नैथन कुल्टर-नाइल ने 4-विकेट और जेम्स नीशम ने 3-विकेट लिए।



Trending : अंतरिक्ष में पहली फिल्म की शूटिंग के लिए स्पेस स्टेशन पहुंची रूसी अभिनेत्री

Trending : एक रूसी ऐक्ट्रेस और एक फिल्म निर्देशक अंतरिक्ष में पहली फुल-लेंथ फिल्म बनाने के लिए इंटरनैशनल स्पेस स्टेशन पहुंचे हैं। अभिनेत्री यूलिया पेरेसिल्ड (37) और निर्देशक क्लिम शिपेंको (38) मंगलवार को 12:22 जीएमटी (भारतीय समयानुसार शाम 5:52 बजे) अंतरिक्ष स्टेशन पहुंचे। यह रूसी दल टॉम क्रूज़ के नासा और स्पेसX के साथ घोषित हॉलीवुड प्रोजेक्ट को मात दे देगा।


Trending : 38 घंटे की हिरासत के बाद भी न एफआईआर की कॉपी दिखाई गई, न वकील से मिलने दिया: प्रियंका

यूपी में हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार की गई कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि हिरासत के 38-घंटे बाद भी उन्हें कोई नोटिस या एफआईआर की कॉपी नहीं दिखाई गई। बकौल प्रियंका, न तो मजिस्ट्रेट के सामने उनकी पेशी हुई और न ही वकील से मिलने दिया गया। प्रियंका को गेस्ट हाउस में रखा गया है।


Trending :भारत निर्मित कोवैक्सीन को मंज़ूरी देने पर अगले हफ्ते लिया जाएगा अंतिम फैसला: डब्ल्यूएचओ

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि अगले हफ्ते विशेषज्ञों के एक स्वतंत्र समूह और डब्ल्यूएचओ की बैठक होनी है जिसमें भारत निर्मित कोविड-19 वैक्सीन कोवैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की मंज़ूरी देने पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बकौल डब्ल्यूएचओ, विशेषज्ञ कोवैक्सीन निर्माता भारत बायोटेक द्वारा दी गई जानकारियों की समीक्षा कर रहे हैं जिसके आंकलन के आधार पर निर्णय होगा।


राजस्थान में 13 घंटे में हुई थी रेप के आरोपी की गिरफ्तारी, कोर्ट ने 5 दिन में सुनाई 20 साल की सज़ा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया है, “26 सितंबर को कोटखावदा में 9-वर्षीय बच्ची के साथ रेप के मामले में पुलिस ने 13-घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर अगले 5 घंटे में अदालत में पेश कर दिया था।” उन्होंने कहा, “4 कार्यदिवस में एफएसएल रिपोर्ट तैयार हुई…5 कार्यदिवस में पॉक्सो कोर्ट ने…अपराधी को 20-साल जेल की सज़ा सुनाई है।”



देश में 92 करोड़ के पार पहुंचा कोविड-19 टीकाकरण का आंकड़ा: स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि मंगलवार शाम को देश में कोविड-19 टीकाकरण का आंकड़ा 92 करोड़ की संख्या को पार कर गया। देश में अब तक कोविड-19 वैक्सीन की 92,11,80,000 से अधिक डोज़ लगाई जा चुकी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, मंगलवार को देशभर में कोविड-19 वैक्सीन की 54 लाख से अधिक खुराक लगाई गईं।



सरकारी स्कूलों की छात्राओं को मुफ्त में सैनिटरी पैड उपलब्ध करवाएगी आंध्र सरकार

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को ‘स्वेच्छा’ अभियान की शुरुआत की जिसके तहत राज्य के सरकारी स्कूलों में कक्षा 7 से 12 तक पढ़ने वाली छात्राओं को मुफ्त में सैनिटरी पैड उपलब्ध करवाए जाएंगे। ₹32 करोड़ की लागत की इस योजना के तहत, करीब 10 लाख छात्राओं को प्रत्येक महीने 10 सैनिटरी पैड दिए जाएंगे।


पीठ में चोट के कारण आईपीएल 2021 व टी20 विश्व कप 2021 से बाहर हुए सैम करन

चेन्नई सुपर किंग्स व इंग्लैंड के ऑल-राउंडर सैम करन पीठ के निचले हिस्से में चोट की वजह से आईपीएल 2021 व टी20 विश्व कप 2021 से बाहर हो गए हैं। 23-वर्षीय ने कहा है कि वह मज़बूत होकर वापसी करेंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनकी जगह उनके भाई टॉम करन को टी20 विश्व कप की टीम में शामिल किया है।


कोविड-19 ड्यूटी में लगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी मिलेगा ₹50 लाख का बीमा: रिपोर्ट

पीटीआई ने एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया है कि केंद्र सरकार कोविड-19 संबंधित कार्यों में लगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत ₹50-₹50 लाख का बीमा कवर देगी। इस योजना को 11 मार्च 2020 से प्रभावी माना जाएगा। गौरतलब है, देशभर में कुल 13.29 लाख आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और 11.79 लाख सहायिकाएं हैं।


Free Laptop Yojna UP 2021 क्या है ? ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

प्रधानमंत्री पोषण योजना क्या है? किसको मिलेगा इसका फायदा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *