Ideas ai website in Hindi | बिज़नेस आइडिया एआई वेबसाइट 2023।

Ideas ai website in hindi 2023

Ideas ai website in Hindi, ideas ai.com Hindi, ai ideas for business, ai business ideas generator, ideas.ai website, ideas.ai website in Hindi, ideas ai.com Hindi, ideas ai website Hindi, ideasai.com in Hindi.

अगर आप किसी बिज़नेस आइडिया की तलाश कर रहे हैं तो अब आपका काम आसान करने वाली एक वेबसाइट आ चुकी है। जो आपको रोजाना नए नए बिज़नेस आइडियाज बताती रहेगी। उसमें से आप किसी भी आईडिया पर काम करके एक बड़ा बिज़नेस बना सकते हैं। उस वेबसाइट का नाम है ideasai.com

Ideas ai website in Hindi : आइडियाज एआई वेबसाइट क्या है ?

Ideas ai website in Hindi

Ideasai.com वेबसाइट एक ऐसी वेबसाइट है जो आपको हर बार एक नया बिज़नेस आईडिया बताती है। इस वेबसाइट में इतने बिज़नेस आईडिया होते हैं कि आप चाहे किसी भी क्षेत्र में अपना व्यापार बनाना चाहते हों, आप इससे अपने क्षेत्र से जुड़े आईडियाज़ ले सकते हैं। दरअसल यह वेबसाइट OpenAi कंपनी के GPT-3 मॉडल पर आधारित है। जिस

इस वेबसाइट में जितने भी आइडियाज होते है वह पूरी तरह (100%) एआई टेक्नोलॉजी द्वारा बनाये जाते हैं। यह आपकी सोच से भी आगे जाकर आइडियाज बनाकर दे सकती है। वैसे तो आप Chat GPT द्वारा भी कोई बिज़नेस आईडिया बना सकते हैं। लेकिन उसमें आपको काफी सोचने की ज़रुरत होती है। लेकिन ideasai वेबसाइट में आपको पहले से ही बनाये गए बिज़नेस आइडियाज मिल जाते हैं।

Ideas ai वेबसाइट कैसे काम करती है :

यह वेबसाइट पूरी तरह से आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी के आधार पर चलती है। इस वेबसाइट को Open Ai Company ने बनाया है। यह वेबसाइट एआई टेक्नोलॉजी के GPT-3 मॉडल द्वारा कोई भी बिज़नेस आईडिया बना सकती है। इस वेबसाइट का आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस लोगों के द्वारा पूछे गए बिज़नेस आइडियाज से जुड़े सवालों से सीखता है। उन्हीं सवालों के आधार पर उत्तर के रूप में एक नया बिज़नेस आईडिया बनाकर दिखता है। 

चूँकि यह वेबसाइट भी OpenAi कंपनी ने बनायीं है। इसलिए उसके पास लोगों द्वारा पूंछे गए सवालों का डाटा होता है। जिसके आधार पर कंपनी का सॉफ्टवेर नए नए बिज़नेस आइडियाज को एआई की सहायता से ideasai की वेबसाइट पर पब्लिश करता रहता है।

कैसे एक नया आईडिया खोजें :

वैसे तो  ideasai.कॉम वेबसाइट में विजिट करते ही आपको आइडिया दिखने लगते हैं। अगर आपको वह आईडिया नहीं पसंद है तो आप इस आईडिया को बायीं तरफ स्वाइप (Left Swipe) करके हटा सकते हैं। जिसके बाद एक नया आईडिया आपके सामने आ जायेगा। दायीं तरफ स्वाइप (Right Swipe) करने पर वह आईडिया वेबसाइट की पसंदीदा आईडिया (विचारों) में जोड़ दिया जाता है। 

इसके अलावा अगर आप किसी निश्चित क्षेत्र से जुड़े बिज़नेस आइडियाज के बारे में जानना चाहते हैं तो वेबसाइट के सबसे नीचे वाले भाग में अलग अलग क्षेत्र से जुड़े बिज़नेस आइडिया और स्टार्टअप आईडिया के बारे में जान सकते हैं। साथ ही लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किये गए महीने के सभी बिज़नेस आईडिया की लिस्ट भी आप देख सकते हैं। 

इस वेबसाइट में सभी बिज़नेस आइडिया अग्रेजी भाषा में दिखाए जाते हैं। अतः आप किसी भी आईडिया को कॉपी करके गूगल ट्रांसलेट में जाकर उसका हिंदी भाषा में अनुवाद कर सकते हैं। वैसे इस वेबसाइट में बहुत ही सरल भाषा में किसी भी आईडिया को लिखा जाता है कि कोई भी इसे समझ सकता है। फिर भी अगर किसी को नहीं समझ आता है तो लिखा हुआ आईडिया कॉपी करके उसे गूगल ट्रांसलेट से हिंदी में बदल सकते हैं। 

Ideas ai वेबसाइट को हिंदी में कैसे देखे :

Ideasai.com वेबसाइट को हिंदी में देखने के लिए आपको गूगल क्रोम ब्राउज़र में जाकर कुछ सेटिंग करनी पड़ेगी। जिसके बाद आप इस वेबसाइट को पूरी तरह से हिंदी में पढ़ सकते हैं। आइये जानते हाँ वो सेटिंग क्या है। 

Video Credit : Saurabh Karwi
  • सबसे पहले आप Google Chrome Browser खोलिए। 
  • इसके बाद Setting आप्शन में जाइये। 
  • इसके बाद Languages आप्शन में जाइये।
  • इसके बाद Preferred languages आप्शन में Add Languages में जाकर Hindi को सेलेक्ट करके जोड़िये। 
  • इसके बाद सबसे नीचे आकर Google Translate आप्शन में आकर Use Google Translate Option को ऑन कर दीजिये। 
  • इसके बाद Translate into this language आप्शन में हिंदी को सेलेक्ट करें। 
  • Automatically translate these languages में इंग्लिश को add करें 

ये सारी सेटिंग करने के बाद आप ideasai.com वेबसाइट करेंगे तो आपको वेबसाइट हिंदी में दिखने लगेगी। जहाँ से आप विचारों को हिंदी में पढ़ सकते हैं।  

image 2 | hindiexplore
Screenshot : ideasai

Ideas Ai वेबसाइट के आईडिया हिंदी में

यहाँ पर कुछ आइडिया बताये गए हैं जिसे ideasai.com की वेबसाइट ने बताये हैं।

  • एक ऐसा ऑनलाइन टूल जिससे ऑडियो फाइलों को टेक्स्ट फाइलों में बदला जा सकता है। यह टूल इ-बुक बनाने में काफी मदद प्रदान कर सकता है।
  • एक ऐसी कंपनी जो अमेरिका की तुलना में भारत में सस्ते में सोलर पैनल बनाती है।
  • एक स्टार्ट-अप जो माता-पिता को अपने बच्चों की दैनिक गतिविधियों, जैसे उनके तापमान, दवा और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को ट्रैक करने में मदद करता है।
  • विचार: एक स्टार्टअप जो रेस्तरां को उनके मेनू को अनुकूलित करने में मदद करने के लिए एआई का उपयोग करता है, यह सुनिश्चित करता है कि किसी भी वस्तु की कीमत उसके द्वारा प्रदान की जाने वाली गुणवत्ता के लिए बहुत अधिक या बहुत कम न हो।
  • एक क्रेडिट कार्ड जिस पर कोई वार्षिक शुल्क नहीं है और कोई विदेशी लेनदेन शुल्क नहीं है।
  • यह स्टार्टअप बुजुर्गों की आदतों की निगरानी करके और वे कैसा महसूस करते हैं, इस पर नज़र रखकर उन्हें यथासंभव स्वतंत्र रूप से जीने में मदद करना चाहता है।
  • एक “बेघरों के लिए सामाजिक नेटवर्क”, जो आश्रय, भोजन और रोजगार खोजने में मदद करता है।
  • एक स्टार्टअप जो कीटनाशकों या अन्य रसायनों के बिना मिट्टी में भोजन उगाने का एक तरीका विकसित कर रहा है।
  • एक स्टार्टअप जो आपको हम्मस और साल्सा जैसे स्वस्थ, पौष्टिक भोजन बनाने में मदद करता है।
  • एक स्टार्टअप जो उन लोगों के लिए तैयार भोजन बेचता है जो ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन प्राप्त करना कठिन है।
  • एक खाद्य वितरण व्यवसाय जो 15 मिनट के भीतर रेस्तरां में डिलीवरी करने के लिए एक ऐप का उपयोग करता है।
  • एक ऐसा मंच जो भोजन की बर्बादी को कम करके, रेस्तरां को अपने भोजन की बर्बादी का प्रबंधन करने में मदद करता है।
hindiexplore homepage

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *