जुलाई  2023 

भारत के 17-वर्षीय ग्रैंडमास्टर गुकेश डी ने शुक्रवार को 5 बार के विश्व शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद को हरा दिया। 

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने भारत में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की भागीदारी पर फैसला करने के लिए हाई प्रोफाइल कमिटी का गठन किया है। 

अफगानिस्तान ने शनिवार को चट्टोग्राम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को 142 रनों से हराकर 3 मैचों की सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने स्टीम इंजन की ट्रेन जैसी दिखने वाली नई 'टूरिस्ट स्पेशल ट्रेन' का अनावरण किया है। 

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को पिछले 20 वर्षों में एक दिन में सर्वाधिक बारिश दर्ज हुई। 

मध्य प्रदेश में आदिवासी मज़दूर के चेहरे पर पेशाब करने वाले प्रवेश शुक्ला के पिता ने कहा है, "मेरे बेटे को कठोर-से-कठोर दंड दिया जाए लेकिन मेरा घर गिरा दिया।" उन्होंने कहा, "मेरा पूरा परिवार रोड पर है। 

केंद्र सरकार ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) 2002 में संशोधन किया है जिसके तहत वस्तु एवं सेवा कर नेटवर्क (जीएसटीएन) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बीच जानकारी साझा की जा सकेगी।  

भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने पर गिरफ्तार की गई पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और अवैध अप्रवासी को शरण देने के आरोपी उसके प्रेमी सचिन मीणा को ज़मानत मिल गई है।  

लुधियाना (पंजाब) में एक 46-वर्षीय शख्स ने बच्चा पैदा न होने पर ताने देने वाली पड़ोसन के घर में घुसकर उसकी, उसके पति और सास की हथौड़ा मारकर हत्या कर दी है। 

देश की सबसे बड़ी डिपॉज़िटरी सर्विस प्रोवाइडर एनएसडीएल (नैशनल सिक्योरिटीज़ डिपॉज़िटरी लिमिटेड) ने आईपीओ (इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग) के लिए सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर जमा किए हैं। 

अधिक जानने के लिए के लिए नीचे  दिए गए लिंक पैर क्लिक करें। 

चाणक्य नीति से जुड़े सूत्रों के बारे में जानने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें

चाणक्य नीति