जुलाई  2023 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ 20 ओवर में 95/8 का स्कोर बनाया जो टी20I में बांग्लादेश के खिलाफ उसका सबसे कम टी20I स्कोर है। 

बिहार में सदर अस्पताल में डॉक्टर की अनुपस्थिति में ओझा ने मरीज़ पर की झाड़-फूंक  

आईएएस अधिकारी राहुल कुमार को ₹13,820 की फ्लाइट टिकट कैंसल करने पर ₹20 रिफंड मिले जिसका स्क्रीनशॉट उन्होंने ट्विटर पर शेयर किया है। 

बिजनौर (उत्तर प्रदेश) में सोमवार को दो सगे भाइयों पर एक तेंदुए ने हमला कर उन्हें घायल कर दिया जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर तेंदुए की जान ले ली। 

चूरू (राजस्थान) के एक सरकारी स्कूल में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर सोमवार को छात्रों व ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर ताला लगाकर प्रदर्शन किया। 

राजस्थान सरकार ने विश्व जनसंख्या दिवस पर कहा है, "छोटा परिवार सुख समृद्धि का आधार है। दो बच्चों के जन्म के बीच उचित अंतर रखें।" 

जालौर (राजस्थान) में एसीबी ने एसएचओ व हेड कॉन्स्टेबल को ₹1.50 लाख रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार आरोपी को हवालात में न पीटने व एक का नाम केस से हटाने को लेकर रिश्वत मांगी गई थी। 

जयपुर (राजस्थान) में एक व्यापारी से ₹2 करोड़ की रंगदारी मांगने को लेकर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लोकेंद्र सिंह नामक गुर्गे को गिरफ्तार किया गया है। 

नवादा (बिहार) के शोभनाथ मंदिर में मंगलवार को पूजा करने के दौरान एक लड़की को सांप ने डस लिया जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

राजस्थान में सुरक्षा पेंशन योजना के 50 लाख+ लाभार्थियों के खातों में भेजे गए ₹1,005 करोड़ 

अधिक जानने के लिए के लिए नीचे  दिए गए लिंक पैर क्लिक करें। 

चाणक्य नीति से जुड़े सूत्रों के बारे में जानने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें

चाणक्य नीति