जून 2023 

वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के चाओ शाओ नामक रिसर्चर ने दावा किया है कि चीन ने लोगों को जानबूझकर संक्रमित करने के लिए कोविड-19 को 'बायोवेपन' के रूप में तैयार किया था। 

बिहार के वैशाली में गंगा नदी के ऊपर बने एक पीपा पुल का हिस्सा तेज़ आंधी के कारण बह गया है। 

भारतीय शेयर बाज़ार ने बुधवार को कारोबार के दौरान इतिहास रच दिया। इस दौरान एनएसई का निफ्टी इतिहास में पहली बार 19,000 के पार पहुंच गया जबकि बीएसई का सेंसेक्स 64,037 की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। 

भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने मंगलवार रात साउथ एशियन फुटबॉल फेडरेशन चैंपियनशिप के इतिहास का अपना 23वां गोल किया। छेत्री ने कुवैत के खिलाफ मैच में अपना 92वां अंतर्राष्ट्रीय गोल दागा। 

बीजेपी सांसद व अभिनेता रवि किशन की 21-वर्षीय बेटी इशिता शुक्ला बीते साल लॉन्च हुई 'अग्निपथ' योजना के तहत भारतीय सेना का हिस्सा बनने जा रही हैं। 

लंदन के एक कोर्ट ने बच्चों के यौन शोषण के वीडियो व फोटो वाली डार्क वेबसाइट 'द अनेक्स' को चलाने में मदद करने वाले भारतीय मूल के मनोचिकित्सक कबीर गर्ग को 6-वर्ष जेल की सज़ा सुनाई है। 

सीतामढ़ी (बिहार) में बागमती नदी पर बना कोपल डैम पानी का हल्का दबाव नहीं झेल पाया और टूट गया है। करीब ₹10 करोड़ की लागत से जल संसाधन विभाग द्वारा 5 साल पहले बनवाया गया यह डैम पिछले साल भी टूट गया था। 

भोपाल (मध्य प्रदेश) में राजेंद्र पांडे नामक बीजेपी नेता ने मंगलवार को झगड़े के बाद नशे की हालत में अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। 

महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को मुंबई के वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक का नाम बदलकर वीर सावरकर सेतु व मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति न्हावा शेवा अटल सेतु कर दिया है। 

मुंबई की एक सोसायटी में मुस्लिम दंपति द्वारा बकरीद से पहले बकरे लाने के विरोध में अन्य लोगों ने हंगामा किया है। एक वीडियो में लोग हनुमान चालीसा का पाठ करते दिखे। 

अधिक जानने के लिए के लिए नीचे  दिए गए लिंक पैर क्लिक करें। 

चाणक्य नीति से जुड़े सूत्रों के बारे में जानने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें

चाणक्य नीति