Kartik Aryan Upcoming Movies in Hindi 2023 | कार्तिक आर्यन की आने वाली फ़िल्में और उनका फ़िल्मी सफर।

Kartik Aryan Upcoming Movies in Hindi 2023

Kartik Aryan Upcoming Movies in Hindi, कार्तिक आर्यन का फ़िल्मी सफर, कार्तिक आर्यन की आने वाली फ़िल्में, कार्तिक आर्यन की फ़िल्में, कार्तिक की फ़िल्में, कार्तिक आर्यन और उनकी फ़िल्में, Kartik Aryan Films, Kartik Upcoming Movies, kartik films. कार्तिक की फ़िल्में।

भारतीय हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता कार्तिक आर्यन ने बॉलीवुड में एक जाना मन नाम बना लिया है। वैसे कार्तिक आर्यन बॉलीवुड फिल्मों के किसी मशहूर परिवार से नहीं आते हैं लेकिन फिर भी एक बड़ा नाम कमा चुके हैं। कार्तिक आर्यन की पहली फिल्म साल 2011 में लव रंजन द्वारा निर्देशित फिल्म प्यार का पंचनामा थी जिसमें कार्तिक ने काफी अच्छा अभिनय किया था। अपनी पहली फिल्म के बाद से ही कार्तिक ने अपने फैंस इकठ्ठा कर लिए थे।

इसके बाद उन्होंने एक से एक फ़िल्में की जिनसे उनकी लोकप्रियता लोगों में बढ़ती गयी। अब लोग उनको आगे भी अलग अलग किरदार में देखना चाहते थे। वरुण ने अपने फैंस को निराश नहीं किया और अपनी फ़िल्मी दुनिया के सफर को आगे बढ़ाते गए और अपने किरदार में बदलाव भी करते रहे।

आइये जानते कार्तिक आर्यन का अब तक का फ़िल्मी सफर कैसा रहा और उनकी आने वाली फिल्मों के बारे में– Kartik Aryan Upcoming Movies 2023

Kartik Aryan Movies : कार्तिक आर्यन की फ़िल्में

फिल्म का नामरिलीज़ डेट
भूल भुलैया 220 मई 2022
धमाका19 नवंबर 2021
लव आज कल 214 फरवरी 2020
पति अपत्नी और वो6 दिसंबर 2019
लुका छुपी1 मार्च 2019
सोनू के टीटू की स्वीटी23 फरवरी 2018
गेस्ट इन लन्दन17 जुलाई 2017
प्यार का पंचनामा 216 अक्टूबर 2015
कांची अनब्रेकेबल25 अप्रैल 2014
आकाशवाणी25 जनवरी 2013
प्यार का पंचनामा20 मई 2011
कार्तिक आर्यन की फ़िल्में

कार्तिक का बचपन से सपना था कि वह अभिनय के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाए। जिसे पूरा करने के लिए वह पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग भी किया करते थे। वह कॉलेज में इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी करते थे और साथ ही साथ मॉडलिंग में भी अपना करियर बनाने के लिए प्रयास करते रहते थे। वह समय-समय पर ऑडिशन भी दिया करते थे।

वह इंटरनेट पर भी काफी एक्टिव रहते थे और 1 दिन फिल्म का ऑडिशन उन्हें एक फेसबुक पर पता चला इसके बाद उन्होंने इस फिल्म के लिए कई ऑडिशन दिए। जिसके बाद उनको यह फिल्म मिल गई। साल 2011 में लव रंजन द्वारा निर्देशित फिल्म प्यार का पंचनामा जिसमें कार्तिक को लीड रोल मिला था।

इस फिल्म में कार्तिक ने नुशरत भरुचा, दिव्येंदु शर्मा के साथ काम किया था। इस फिल्म में कार्तिक के किरदार रज्जो द्वारा एक लंबा चौड़ा डायलॉग बोला गया था। जिसके बाद कार्तिक को काफी प्रसिद्धि मिली थी। सिर्फ इतना ही नहीं इस फिल्म में उनके किरदार के लिए कार्तिक को स्टार्टडस्ट अवार्ड से भी नवाजा गया था।

साल 2013 में लव रंजन ने अपनी अगली फिल्म आकाशवाणी मैं एक बार फिर से कार्तिक आर्यन और नुशरत भरुचा को कास्ट किया । लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए इस फिल्म को ऑडियंस ने पसंद नहीं किया लेकिन कार्तिक आर्यन के अभिनय को जनता ने खूब सराहा ।

2014 में भारतीय सिनेमा के प्रसिद्ध निर्देशक सुभाष घाई ने अपनी अगली फिल्म कांची अनब्रेकेबल नाम की फिल्म के लिए कार्तिक को साइन किया। लेकिन यह फिल्म भी बड़े पर्दे पर नहीं चल पाई। कार्तिक का यह समय सिनेमा करियर का सबसे बुरा दौर था। उनकी लगातार दो फिल्में फ्लॉप हो चुकी थी।

2015 में एक हिट फिल्म के साथ कमबैक किया

कार्तिक की लगातार दो फिल्में फ्लॉप होने के बाद एक बार फिर से निर्देशक लव रंजन ने उनकी अभिनय की प्रतिभा पर भरोसा करके प्यार का पंचनामा 2 के लिए कार्तिक को साइन किया। इस फिल्म में नुशरत भरुचा को भी अहम रोल दिया। इस फिल्म को ऑडियंस में बड़े पर्दे पर खूब सराहा। कार्तिक ने अपनी अभिनय की प्रतिभा के दम पर एक बार फिर से सिनेमा जगत में कमबैक किया।

इस फिल्म के बाद उन्होंने काफी अच्छी फिल्में दी जो काफी हिट हुई। सोनू के टीटू की स्वीटी, पति पत्नी और वो, लुका छुपी, भूल भुलैया 2, जैसी फिल्में बड़े पर्दे पर काफी हिट रही। और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन भी किया। फिल्में ज्यादा नहीं चल पाई जिनमें गेस्ट इन लंदन, धमाका, जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन नहीं किया। कार्तिक आर्यन की आने वाली फिल्में जिन से आशा है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेंगी।

कार्तिक आर्यन की सुपरहिट फ़िल्में :

कार्तिक आर्यन की फ़िल्मी करियर में अधिकतम फ़िल्में हिट रहीं हैं। कार्तिक शुरू से ही एक मेहनती और मझें हुए एक्टर रहे हैं। फिल्मों का चयन भी ये बेहतर तरीके से करते हैं। कार्तिक आर्यन की सुपरहिट फिल्मों में ये कुछ फ़िल्में रही हैं।

फिल्म का नामरिलीज़ डेट
भूल भुलैया 220 मई 2022
पति अपत्नी और वो6 दिसंबर 2019
लुका छुपी1 मार्च 2019
सोनू के टीटू की स्वीटी23 फरवरी 2018
प्यार का पंचनामा20 मई 2011
वरुण धवन की सुपरहिट फ़िल्में

Kartik Aryan Upcoming Movies :

Kartik Aryan Upcoming Movies in Hindi 2023
Kartik Aryan Upcoming Movies 2023
  • शहजादा,
  • फ्रेडी,
  • कैप्टन इंडिया,
  • सत्यनारायण की कथा,
  • आशिकी 3,
  • लुका छुपी 2,
  • जब वी मेट 2 

फिल्म का ट्रेलर लोगों ने काफी पसंद किया है। ट्रेलर से यह फिल्म एक सस्पेंस ट्रिलर फिल्म लग रही है। जिसमें कार्तिक एक डॉक्टर के किरदार में नज़र आ रहे हैं। कार्तिक के फिटनेस ट्रेनर ने बताया है कि फ़्रेड्डी फ़िल्म के लिए कार्तिक ने अपना वजन 14 किलोग्राम बढ़ाया था। अनुमान है कि यह फ़िल्म साल 2023 में सिनेमाघरों में रिलीज़ की जाएगी। आशा है की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी।

शहजादा कार्तिक आर्यन की एक रोमांस ड्रामा फिल्म होगी जिसका निर्देशन रोहित धवन द्वारा किया गया है। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ कृति सेनन लीड रोल में नजर आएंगे। यह फिल्म एक साउथ फिल्म की रीमेक होगी। साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की सुपरहिट फिल्म आला वैकुंठापूरामुलू की रीमेक फिल्म होगी। अनुमान है यह फिल्म 4 नवंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

इसके अलावा कार्तिक आर्यन की एक और फिल्म आने वाली है जिसका नाम है कैप्टन इंडिया। जिसे हंसल मेहता द्वारा निर्देशित किया गया है। इस फिल्म में कार्तिक एक कैप्टन का रोल निभा रहे हैं। यह फिल्म भारत के एक बचाव मिशन से प्रेरित है। इस फिल्म को रॉनी स्क्रूवाला और हरमन बवेजा द्वारा प्रोड्यूस किया गया है। कार्तिक आर्यन की आने वाली फिल्मों में फ्रेडी, सत्यनारायण की कथा और आशिकी 3, लुका छुपी 2 भी शामिल है।

इसके अलावा कार्तिक की आने वाली फिल्मों में शहजादाफ्रेडी, कैप्टन इंडिया, सत्यनारायण की कथा, आशिकी 3, लुका छुपी 2, जब वी मेट 2 होंगी. जैसा कार्तिक ने अपनी सभी फिल्मों में अपना अच्छा प्रदर्शन दिया है उसी प्रकार आशा यही है कि उनकी आगे भी आने वाली फिल्में हिट होंगी।

आज के इस लेख के माध्यम से हमने आपको कार्तिक आर्यन की आने वाली फिल्मों (Kartik Aryan Upcoming Movies in Hindi) और उनके फ़िल्मी सफर के बारे में बताया है। आशा करते हैं की आपको इसकी पूरी जानकारी मिल गयी होगी। आगे भी इसी तरह हम आपको इससे जुडी जानकारी देते रहेंगे। हमसे जुड़ने के लिए आप हमें कमेंट कर सकते हैं। धन्यवाद

Hindiexplore home

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *